Connect with us

ad

Chhattisgarh

*केन्द्रीय बजट आमजन व किसान एवं युवाओं को राहत देने वाला:–भाजपा, भाजपा नेताओं ने दी केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया…………*

Published

on

1 orig

जशपुरनगर।देश का केन्द्रीय बजट आमजन के जीवन को प्रभावित करने वाला बजट है। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केन्द्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने बजट को आम आदमी के जीवन को प्रभावित करने वाला बताया।छत्तीसगढ़ के संदर्भ में यह बजट कई मायने में प्रदेश की जनता को लाभ पहुंचाने वाला साबित होगा। हर वर्ग को ईस बजट में उम्मीद से भी अधिक मिला है। विशेष तौर पर उन्होंने नये कर युग का स्वागत करते हुए 7 लाख तक की आय को कर मुक्त करने को मास्टरस्ट्रोक बताया है।

श्री साय ने कहा कि कांग्रेस शासन के समय से नौ गुना से अधिक का बजट रेलवे को आवंटित करने से न केवल रेल सुविधाओं में उल्लेखनीय वृद्धि होगी बल्कि भारत की जीवन रेखा रेलवे के कायाकल्प से देश में उद्योग, व्यापार, पर्यटन आदि को बढ़ावा मिलेगा और मोदी जी के सपने के अनुरूप भारत विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की तरफ़ तेज़ी से अग्रसर होगा।

पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय ने आम बजट का स्‍वागत किया है। उनका कहना है कि देश के विकास के लिए भविष्‍य को ध्‍यान में रखकर बजट तैयार किया गया है। सरकार ने इस बजट में समाज के सभी वर्गों और उद्योगों पर ध्‍यान केन्द्रित किया है।

प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि अब भारत विश्‍व में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है। इस वर्ष का बजट न केवल देश के लोगों के लिए महत्‍वपूर्ण है, बल्कि भारत को विश्‍व का विकास वाहक बनाने की दिशा में आगे ले जाएगा। बजट आयकर स्‍लैब में बढौत्‍तरी से मध्‍यम वर्ग को बड़ी राहत मिली है।

पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव ने बजट को विकासोन्‍मुख बताया है। उन्होंने ने कहा कि सरकारी पूंजी व्‍यय पर शत-प्रतिशत वृद्धि से रोजगार का सृजन होगा। उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय बजट में कृषि क्षेत्र, स्‍वच्‍छ ऊर्जा और आय कर श्रेणियों को तर्कसंगत बनाए जाने पर ध्‍यान केंद्रित किया गया है।

जिला भाजपा अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि इस बजट से हर वर्ग का सपना पूरा होगा। इस बजट में कई उत्साह वाली योजनाएं हैं। बजट से मजबूत नींव का निर्माण होता है।

जिला पंचयात अध्यक्ष रायमुनी भगत ने कहा कि ये बजट बहुत दुरगामी और सकारात्मक परिणाम देने वाला है. ये 1 साल का बजट नहीं है. हम 2047 तक पूर्ण विकसित राष्ट्र होंगे जिसकी बुनियाद आज के बजट में रखी गई है. समाज का ऐसा कोई तबका नहीं है जिसको लाभांवित ना किया गया हो.

Advertisement

Ad

ad

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh3 years ago

*बिग ब्रेकिंग :- युद्धवीर सिंह जूदेव “छोटू बाबा”,का निधन, छत्तीसगढ़ ने फिर खोया एक बाहुबली, दबंग, बेबाक बोलने वाला नेतृत्व, बेंगलुरु में चल रहा था इलाज, समर्थकों को बड़ा सदमा, कम उम्र में कई बड़ी जिम्मेदारियां के निर्वहन के बाद दुखद अंत से राजनीतिक गलियारे में पसरा मातम, जिला पंचायत सदस्य से विधायक, संसदीय सचिव और बहुजन हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के बाद दुनिया को कह दिया अलविदा..*

Chhattisgarh3 years ago

*जशपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाले शिक्षक के बेटे ने भरी ऊंची उड़ान, CGPSC सिविल सेवा परीक्षा में 24 वां रैंक प्राप्त कर किया जिले को गौरवन्वित, डीएसपी पद पर हुए दोकड़ा के दीपक भगत, गुरुजनों एंव सहपाठियों को दिया सफलता का श्रेय……*

Chhattisgarh3 years ago

*watch video ब्रेकिंग:- युद्धवीर सिंह जूदेव का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस विशेष विमान से जशपुर के आगडीह पहुंचा, पार्थिव शरीर आते ही युवा रो पड़े और लगाए जयकारे, आगडीह से विजय विहार के लिए रवाना, दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ युवाओं ने इस जज्बे के साथ दी सलामी और बाइक में जयकारे लगाते हुए उसी अंदाज में की अगुआई जब संसदीय सचिव बनकर आये थे जशपुर…….*

Advertisement